सलमान खान और संगीता बिजलानी सहित बॉलीवुड के कपल्स जिन्होंने सगाई के बाद नहीं की शादी

Get Daily Updates In Email

फ़िल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे सक्सेसफुल कपल्स हैं. जिनकी जोड़ी को काफी पसंद किया जाता है और साथ ही इनकी जोड़ी इंडस्ट्री की आदर्श जोड़ियों में शामिल है. लेकिन इंडस्ट्री में कई कपल्स ऐसे भी हैं. जो काफी समय तक साथ रहे लेकिन शादी के बंधन में नहीं बंध पाए. आज इस आर्टिकल में हम आपको इंडस्ट्री के उन कपल्स के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने सगाई तो की लेकिन वह शादी के बंधन में नहीं बंध पाए. तो चलिए आपको बताते हैं इस लिस्ट में शामिल कपल्स के नाम –

1. सलमान खान और संगीता बिजलानी –

Couretsy

सलमान खान और संगीता बिजलानी का रिश्ता जगजाहिर था. दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे. यही नहीं ये दोनों शादी भी करने वाले थे. सगाई के साथ ही कपल की शादी के कार्ड्स भी छप गए थे लेकिन दोनों शादी नहीं कर पाए. रिपोर्ट्स की माने तो संगीता ने सलमान के बारे में कुछ सिली बातें सुनी थीं. जिसकी वजह से उन्होंने सलमान से शादी करने का फैसला बदल लिया था.

2. अक्षय कुमार और रवीना टंडन –

Couretsy

अक्षय कुमार और रवीना टंडन एक दूसरे को डेट कर चुके हैं. यह बात भी सभी जानते हैं. इन दोनों ने लंबे समय तक अपने रिश्ते की बात सभी के सामने स्वीकार नहीं कि लेकिन रिपोर्ट्स की माने तो अक्षय कुमार ने यह बात एक्सेप्ट की थी कि उन्होंने रवीना से सगाई की थी.

3. अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर –

Couretsy

अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर का रिश्ता जगजाहिर था. दोनों ने साल 2002 में सगाई की थी. बिग बी ने 60वीं वर्षगाठ पर इन दोनों की सगाई की घोषणा की थी. लेकिन साल 2003 में इनकी सगाई खत्म होने की घोषणा हुई थी. यह खबर भी सामने आई थी कि करिश्मा बच्चन फैमिली से खुश नहीं थीं.

4. साजिद खान और गौहर खान –

Courtesy

रिपोर्ट्स के अनुसार, साजिद खान ने साल 2003 में गौहर खान से सगाई की थी. लेकिन बाद में दोनों अलग हो गए.

5. विवेक ओबेरॉय –

Courtesy

अपने करियर के शुरुआती दौर में विवेक ओबेरॉय ने मॉडल गुरप्रीत गिल से सगाई की थी. लेकिन दोनों के बिजी शेड्यूल की वजह से दोनों अलग हो गए. एक इंटरव्यू के दौरान गुरप्रीत ने कहा था – ‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि चीजें इस तरह से चलेंगी. हम इसलिए टूट गए क्योंकि मैं बुनियादी नैतिक मूल्यों से समझौता करने को तैयार नहीं था. सच्चाई यह है कि मैंने विवेक को बदलने, या जाने के लिए कहा.’

Published by Chanchala Verma on 07 Apr 2021

Related Articles

Latest Articles