बॉलीवुड के नामी विलेन्स के बेटे जिन्होंने नहीं बनाया फिल्मों में अपना करियर, रहते हैं लाइमलाइट से दूर

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड की किसी भी फ़िल्म में विलेन का रोल अहम होता है. विलेन की वजह से ही कई बार फिल्में हिट हो जाती हैं. फिल्मों में विलेन का जो महत्व है. वह आज तक कम नहीं हुआ है. बॉलीवुड के नामी विलेन्स और उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी बातें तो अक्सर चर्चा का विषय बनी रहती हैं. इसी बीच आज हम आपको बॉलीवुड के नामी विलेन्स के बेटों से इंट्रोड्यूस करवाने जा रहे हैं –

1. अमरीश पुरी –

Courtesy

बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर और सफल विलेन्स में अमरीश का शामिल है. उन्होंने ‘मिस्टर इंडिया’, ‘नायक’, ‘गदर’, ‘दिलजले’, ‘नगिना’, ‘करण अर्जुन’, ‘तहलका’ और ‘घायल’ जैसी फिल्मों में दमदार अभिनय किया है. अमरीश पुरी के बेटे का नाम है राजीव पुरी लेकिन उनका बॉलीवुड में कोई इंट्रस्ट नहीं है. वह नेवी में मरीन नेविगेटर हैं.

2. शक्ति कपूर –

Courtesy

शक्ति कपूर ने जितनी सुर्खियां अपने विलेन रोल्स के लिए लूटी हैं. उतनी ही पहचान उन्हें कॉमेडी रोल्स से भी मिली है. एक्टर के दो बच्चे हैं. बेटी श्रद्धा कपूर और बेटा सिद्धार्थ कपूर. श्रद्धा जहां बॉलीवुड की नामी एक्ट्रेस हैं तो वहीं सिद्धार्थ अपनी पहचान इंडस्ट्री में कायम नहीं कर पाए. सिद्धार्थ ‘पलटन’, ‘भूत’, ‘यारम’ और ‘हसीना पारकर’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं.

3. डैनी डेन्जोंगपा –

Courtesy

बॉलीवुड के खूंखार विलेन डैनी डेन्जोंगपा की एक्टिंग के सभी फैन हैं. उन्होंने अपने एक्टिंग करियर में कांचा चीना, बख्तावर, खुदा बख्श जैसे कई खलनायकों के किरदार निभाए हैं. डैनी के बेटे का नाम है रिन्जिंग डेन्जोंगपा. जो कि बॉलीवुड डेब्यू की तैयारी में जुटे हैं.

4. गुलशन ग्रोवर –

Courtesy

गुलशन ग्रोवर ने अपने करियर में कई निगेटिव किरदार किए हैं. जिनमें से बैड मैन का किरदार सबसे ज्यादा पॉपुलर हुआ था. एक्टर ने अपने अब तक के करियर में 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. जिनमें से ज़्यादातर किरदार विलेन के ही थे. गुलशन ग्रोवर के बेटे का नाम है संजय ग्रोवर. जो इंडस्ट्री से दूर हैं और मशहूर बिजनेसमैन हैं.

5. अमजद खान –

Courtesy

इंडस्ट्री में जब भी खतरनाक विलेन का नाम लिया जाता है तो उनमें एक नाम ‘शोले’ के गब्बर यानी अमजद खान का भी होता है. उनका निभाया हुआ किरदार इंडस्ट्री में एक अलग छाप छोड़ चुका है. अमजद की तरह ही उनके बेटे शादाब ने भी बॉलीवुड में करियर बनाने की कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो पाए. शादाब ने ‘राजा की आएगी बारात’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था.

Published by Chanchala Verma on 07 Apr 2021

Related Articles

Latest Articles