बढ़ते वजन को लेकर बन रहा था विद्या का मजाक, पोस्ट के जरिए दिया करारा जवाब

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन अपने बेबाक बयानों को लेकर अक्सर ही चर्चा में आ जाती है. जैसे हाल ही में विद्या बालन ने कहा है कि उनके वजन को लेकर जितनी ज्यादा बातें हुई हैं उसने उन्हें काफी परेशान किया है. एक इंटरव्यू में विद्या ने कहा कि उनके मोटापे पर इस तरह से बातें हुई हैं जैसे ये देश का कोई बड़ा अहम मुद्दा हो. उन्होंने कहा कि एक समय ऐसा था जब वो अपने ही शरीर से नफरत करने लगी थीं. चाहे अदाकारी को लेकर आलोचना हो या विद्या के वजन पर देश की चर्चा हो हर मुद्दे पर अपने विचारों को प्यार से रखना कोई विद्या से सीखे.

अपने वजन को लेकर अक्सर ट्रोल होती हुई विद्या ने हमेशा इस आलोचना को सकरात्मकता से लिया और अदाकारी के जरिए हमेशा अपने आप को सबसे बेहतर साबित करती गईं और यही वजह हैं कि विद्या का वजन कभी भी उनके अभिनय के आड़े नहीं आया. वर्ल्ड हेल्थ डे के दिन सोशल मीडिया पर बड़े ही प्यार से अपने चाहने वालो को विद्या दे रही हैं प्यार भरी नसीहत, जहा गाँधी जी के तीन बंदर की सीख, वह अपने तस्वीरों के जरिए बयां कर रही हैं.

उन्होंने पोस्ट के माध्यम से कहा कि, ‘लोग मेरे अगल बगल देखते हैं और मुझे कहते हैं कि आपका वजन आपके स्वास्थ्य के बराबर होना चाहिए. लेकिन आपका वजन आपके स्वास्थ्य का एक हिस्सा होना चाहिए न कि आपकी पहचान.’ विद्या ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, ‘मैं गैर-फिल्मी परिवार से आती हूं. वहां कोई कुछ मुझे बताने वाला नहीं था. मेरा वजन जिस तरह से राष्ट्रीय मुद्दा बन गया था. बहुत ही अजीब था. विद्या ने कहा कि उन्हें अब इन सब बातों से फर्क नहीं पड़ता कि लोग हमारी लंबाई या वजन पर क्या कहते हैं. मैंने अपने वजन को अपना लिया है. हां ये सच है कि इसमें थोड़ा समय जरूर लगा है.

वर्कफ्रंट की बात करें तो विद्या बालन हाल ही में गणित वैज्ञानिक शकुंतला देवी की बायोपिक में नजर आई थीं. एक्ट्रेस की अगली फिल्म शेरनी होगी जिसे अमित मसुर्कर डायरेक्ट कर रहे हैं. फिल्म में विद्या वन विभाग के अधिकारी का किरदार निभाती नजर आएंगी.

Published by Yash Sharma on 08 Apr 2021

Related Articles

Latest Articles