बॉलीवुड के नामी डायरेक्टर्स की पत्नियां, जो कमाई के मामले में नहीं हैं अपने पति से पीछे

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के कई डायरेक्टर्स ऐसे हैं. जो स्क्रीन से दूर रहते हैं और उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी बातें भी कम ही लोग जानते हैं. इसी बीच आज हम आपको इंडस्ट्री के पॉपुलर डायरेक्टर्स की पत्नियों के बारे में बताने जा रहे हैं. जो कमाई के मामले में अपने पति से कम नहीं हैं –

1. राजकुमार हिरानी और मनजीत लांबा –

Courtesy

बॉलीवुड के नामी डायरेक्टर राजकुमार ईरानी ने अपनी फिल्मों के जरिए एक नया ही लेवल सेट किया है. बता दें राजकुमार हिरानी की पत्नी मनजीत लांबा एयर इंडिया में बतौर पायलट काम कर चुकी हैं.

2. कबीर खान और मिनी माथुर –

Courtesy

कबीर खान ने टीवी की पॉपुलर होस्ट मिनी माथुर के साथ शादी की है. वह लम्बे समय तक सिंगिंग रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ को लंबे समय तक होस्ट कर चुकी हैं. इसके अलावा वह एमटीवी के कई शोज को भी होस्ट कर चुकी हैं.

3. रोहित शेट्टी और माया मोरे –

Courtesy

बॉलीवुड में बेहतरीन एक्शन और कॉमेडी फिल्में बना चुके डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने माया मोरे के साथ शादी की है. पेशे से माया एक बैंकर हैं. कपल का एक 10 साल का बेटा भी है. रोहित तो लाइमलाइट बटोरते ही रहते हैं लेकिन उनकी पत्नी को लाइमलाइट में रहना बिलकुल भी पसंद नहीं है.

4. विधु विनोद चोपड़ा और अनुपमा –

Courtesy

इंडस्ट्री के नामी निर्देशक और निर्माता विधु विनोद चोपड़ा ने फिल्म क्रिटिक और डायरेक्टर अनुपमा चोपड़ा से शादी की है. अनुपमा एक लेखिका और पत्रकार भी हैं. उन्होंने हिंदी सिनेमा पर कई किताबें लिखी हैं.

5. आशुतोष गोवारिकर और सुनीता –

Courtesy

‘लगान’ जैसी कई सुपरहिट फ़िल्में बना चुके आशुतोष गोवारिकर ने एक्टर देब मुखर्जी की बेटी सुनीता से शादी की है. पेशे से सुनीता एक फिल्म प्रोड्यूसर हैं और साथ ही डायरेक्टर अयान मुखर्जी की बहन भी हैं. सुनीता को भी लाइमलाइट में रहना पसंद नहीं है.

6. अनुराग बसु और तानी –

Courtesy

अनुराग और तानी की मुलाक़ात गुवाहाटी में एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी. तानी मल्टीमीडिया और एडवर्टाइजिंग फील्ड से हैं. एक समय पर तानी, अनुराग की बॉस हुआ करती थी. लेकिन दोनों को एक दूसरे से प्यार हुआ और दोनों ने शादी भी की.

Published by Chanchala Verma on 09 Apr 2021

Related Articles

Latest Articles