इंडस्ट्री के किंग खान होने के बावजूद शाहरुख को है एक बात का मलाल, खुद ही कर चुके हैं शेयर

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के रोमांस किंग ने अपने बलबूते पर ही फ़िल्म इंडस्ट्री में यह मुकाम कायम किया है. जिसके लिए उन्होंने खूब मेहनत की है. एक्टर भले ही आज देश और दुनिया में खुद को शुमार कर चुके हैं लेकिन अभी भी ऐसी एक चीज़ एक्टर के मन में है. जिसे शायद वह कभी नहीं भूला e पाएंगे.

दरअसल शाहरुख़ जब महज 15 साल के थे. तब उनके पिता का निधन कैंसर की वजह से हो गया था. जिसके बाद एक्टर जब 26 साल के हुए तब एक्टर की मां भी उन्हें छोड़कर चली गईं. अपनी मां के जाने के बाद एक्टर पूरी तरफ टूट गए थे क्योंकि यह वह समय था जब वह इंडस्ट्री में स्ट्रगल कर रहे थे. जिस वजह से उनके पेरेंट्स उनकी सक्सेस को नहीं देख पाए. यह बात शाहरुख़ खान को सताती है.

साल 2018 में आई फ़िल्म ‘हिचकी’ के प्रमोशन के दौरान रानी मुखर्जी ने शाहरुख़ खान से उनका हिचकी मोमेंट पूछा था. तब शाहरुख़ ने कहा था – ‘मेरा सबसे बड़ा हिचकी मोमेंट मेरे पेरेंट्स की डेथ था. मैं महज 15 साल का था जब पिताजी चले गए और 26 साल का हुआ तो मां भी साथ छोड़ गईं. वह हमारे लिए बेहद बुरा अनुभव था. पेरेंट्स के बिना वह खाली घर मानों हमें (शाहरुख़ खान और उनकी बहन शहनाज़ खान को) काटने को दौड़ता था.’

आगे एक्टर ने कहा था – ‘मैं इस हिचकी मोमेंट से उबरना चाहता था और इसलिए मैंने एक्टिंग को चुना. मेरे पेरेंट्स अचानक ही हमारा साथ छोड़ गए थे. उन्हें कैंसर था और महज ढाई महीने के अन्दर ही उनका इंतकाल हो गया था. मुझे समझ ही नहीं आया कि मैं क्या करूं. फिर एक रात पैरेंट्स की मज़ार पर मुझे ख़याल आया कि इस खालीपन को किसी ना किसी चीज़ से भरना पड़ेगा. मैं भाग्यशाली हूं जो मुझे फिल्मों में ब्रेक मिला. मेरे लिए एक्टिंग सिर्फ मेरा काम नहीं है बल्कि मेरी फीलिंग्स एक्सप्रेस करने का एक तरीका भी है’.

Published by Chanchala Verma on 09 Apr 2021

Related Articles

Latest Articles