छतीसगढ़ के दंतेवाड़ा की DSP शिल्पा बनीं मिसाल, 5 महीने की प्रेग्नेंट होने के बाद भी कर रहीं ड्यूटी

Get Daily Updates In Email

छत्तीसगढ़ समेत पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर जमकर कहर बरपा रही है. कोरोना के संक्रमण को देखते हुए कई राज्यों और कई शहरों में लॉकडाउन लगाया गया है. छत्तीसगढ़ का दंतेवाड़ा भी उन्हीं में से एक है. दंतेवाड़ा में भी कोरोना के प्रसार को देखते हुए राज्य सरकार ने लॉकडाउन लगाया है. इस लॉकडाउन को प्रभावी बनाने के लिए खुद सड़क पर उतरकर दंतेवाड़ा की DSP शिल्पा साहू ने कमान संभाली.

दंतेवाड़ा में पांच महीने की गर्भवती डीएसपी शिल्पा साहू कोरोना काल में ड्यूटी कर रही हैं. सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीर वायरल है. लोग उन्हें छुट्टी लेने की सलाह दे रहे हैं. 29 वर्षीय शिल्पा साहू ने कहा कि ऐसी परिस्थिति में मैं घर पर नहीं रह सकती हूं. प्रेग्नेंसी की वजह से शिल्पा साहू वर्दी नहीं पहन रही हैं लेकिन आवाज में कोई कमी नहीं आई है.

वह कड़क आवाज में लोगों से कहती हैं कि वापस जाओ, घर जाओ. शिल्पा साहू कहती हैं कि अगर मैं बाहर हूं, तो उन्हें पता होना चाहिए कि उन्हें घर में रहना है. दुर्ग की रहने वाली शिल्पा साहू ने कहा कि, ‘पुलिस की पूरी टीम कोविड-19 से बचाव के लिए सड़कों पर है. मैं सभी से अनुरोध करती हूं कि हम आपकी सुरक्षा के लिए सड़कों पर हैं और आपको घर पर ही रहना चाहिए.’

गौरतलब है कि पांच महीने की गर्भवती डीएसपी शिल्पा साहू छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले दंतेवाड़ा में ड्यूटी कर रही हैं. वह कोरोना और कड़कड़ाती धूप के बीच अपनी टीम के साथ ड्यूटी कर रही हैं. सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल होने के बाद लोग अधिकारियों को सलाह दे रहे हैं कि उन्हें छुट्टी दे देनी चाहिए. वहीं छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने उनके साहस की तारीफ की है और कहा कि उन्होंने समाज के समक्ष एक अच्छा उदाहरण पेश किया है.

दंतेवाड़ा डीएसपी शिल्पा साहू महामारी के समय में लोगों के लिए एक प्रेरणा बन गई हैं. गर्भवती होने के बावजूद वह सड़कों पर हैं और कोविड नियमों का पालन करवा रही हैं.

Published by Yash Sharma on 22 Apr 2021

Related Articles

Latest Articles