50 हजार रुपए के करीब पहुंची सोने की कीमत, चांदी में दिखी तेजी

Get Daily Updates In Email

देश में सोने और चांदी की कीमतों में कभी नरमी टतो कभी गरमी का माहौल देखने को मिल रहा है. जहां कुछ दिनों पहले ही दोनों धातुओं की कीमतों में कुछ कमी देखने को मिली थी तो वहीं हाल ही में सामने आई कीमतों ने फिर से एक बार झटका दिया है. आपको बता दें आज के सराफा बाजार में सोने के भाव में तेजी देखी गई है.

इसके साथ ही चांदी की कीमतों में भी तेजी आई है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज की बात करें तो आज यहां सोने के दाम में 0.23 प्रतिशत की मजबूती देखने को मिली है. जबकि चांदी के भाव में 0.16 प्रतिशत की तेजी देखी गई. इसके साथ ही सोने का भाव 47884 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया तो चांदी 69329 रुपए प्रति किलोग्राम पर आ गई है.

बात करें राजधानी की तो यहां सोने की कीमत 47450 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गई है. बीते सत्र में इस भाव को 47618 रुपए पर बंद होते हुए देखा गया था. चांदी को 69117 रुपए प्रति किलोग्राम पर देखा गया है.

गौरतलब है कि बीते कुछ समय में सोने और चांदी की कीमतों में लगातार उतार-चढ़ाव बना हुआ है. कुछ दिनों पहले ही सोने का भाव 46 हजार रुपए के करीब पहुंच गया था तो अब यह फिर से चमक दिखाते हुए 50 हजार रुपए के करीब आ चुका है. एक तरफ जहां सोने-चांदी की कीमतें लोगों को सता रही हैं तो वहीं दूसरी ओर कोरोना ने पहले ही हर शख्स की कमर तोड़ रखी है.

Published by Kapil Mali on 23 Apr 2021

Related Articles

Latest Articles