प्रेरणा : 92 साल के तुलसीराम ने दी कोरोना को मात, डांस और म्यूजिक के सहारे किया खास काम

Get Daily Updates In Email

देशभर में कोरोना को लेकर हालत खराब होते जा रहे हैं. इसमें कई लोगों की जान तक जा चुकी है. वहीं कई लोग आइसोलेशन में रहकर इस बीमारी का सामना कर रहे हैं तो कई अस्पतालों में लम्बी कतार लगाए खड़े हैं. ऐसे में भोपाल के रहने वाले तुलसीराम सेठिया इस बीमारी का डटकर सामना कर रहे हैं. संक्रमित होने के बाद तुलसीराम सेठिया घर पर ही क्वारन्टीन रहे और इस दौरान उन्होंने खूब संगीत सुना. संगीत की धुन पर तुलसीराम जितना थिरक सकते थे उतनी कोशिश से थिरके थे.

courtesy

बता दें मध्य प्रदेश के बालाघाट के रहने वाले तुलसीराम सेठिया, जिन्होंने 92 साल की उम्र में भी कोरोना को मात दे दी है. तुलसीराम ने खुदने तय किया था कि वह अस्पताल नहीं जाएंगे और घर पर रहकर ही उपचार लेंगे. ऐसे में उनके बच्चों ने भी उनका सम्पूर्ण ख्याल रखा और उनके लिए रोज मधुर संगीत बजाने का कार्यक्रम बनाया.

courtesy

इस दौरान तुलसीराम की ऑक्सीजन लेवल पर भी ध्यान रखा गया. और उनके डेली चेकअप किया गया. जिससे भी उन्हें काफी राहत मिली. अपने कमरे में पलंग या सोफे पर बैठे-बैठे ही तुलसीराम म्यूजिक की धुन पर थिरकते भी थे. इस दौरान परिवार वालों ने उनका वीडियो भी बनाया जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. अब तुलसीराम सेठिया की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. तुलसीराम सेठिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अभी 100 साल तक जीना चाहता हूं. तुलसीराम के इस जज्बे को देखते हुए उनके घरवाले भी काफी खुश है और उनके स्वास्थ्य पर पैनी नजर रखे हुए है. तुलसीराम के जज्बे के चलते सोशल मीडिया पर उनकी वीडियो की धूम मची हुई है.

courtesy

हर कोई व्यक्ति उनके जज्बे को सलाम कर रहा है. तुलसीराम ने कोरोना को हराने के बारे में कहा कि, मैंने रोज अपनी पसंद का खाना खाया और खूब एक्सरसाइज की और कोरोना को हरा दिया.’ उन्होंने आगे कहा कि, ‘कोरोना को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया और बीमारी की बिल्कुल भी चिंता नहीं की.’

Published by Yash Sharma on 27 Apr 2021

Related Articles

Latest Articles